BBC News

2016 Coverage

TV 9

TV Asia (USA)

AajTak News

A2Z News

Star News

भारतीय युवा शक्ति द्वारा कुरला,मुंबई में ‪#‎मातृ_पितृ_पूजन_दिवस‬ 14 फरवरी को हजारों लोगों ने भाग लिया

भारतीय युवा शक्ति द्वारा कुरला,मुंबई  में ‪#‎मातृ_पितृ_पूजन_दिवस‬ 14 फरवरी को हजारों लोगों ने भाग लिया

संत श्री आसाराम बापूजी द्वारा आयोजित ‪#‎मातृ_पितृ_पूजन‬ मुम्बई कुर्ला में बड़े ही रोचक और अनोखे ढंग से मनाया गया ।
हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया ।

जिसमें मुख्य अतिथी 
सुदर्शन न्यूज़ चैंनल के चैयरमेन श्री सुरेश चवांके जी और उनके माता-पिता, भूतपूर्व DIG श्री डी•जी• वणजारा साहेब, श्री उमेश गाईकवाड़, भारतीय नौ सेना कमोडोर से श्री के.के. गर्ग एवं अधिवक्ता श्री दूबे जी एवं कई हिन्दू संगठनों ने इस कार्यक्रम में खुलकर भाग लिया ।

जहाँ आज मुम्बई में वेलेंटाइन की धूम-धाम लगी रहती है, वहीं 14 फरवरी को‪ #‎ParentsWorshipDay‬ ने मुम्बई को हिलाकर रख दिया, मुम्बई का नज़ारा बदल दिया ।
जहाँ लोग ‪#‎वेलेंटाइन‬ मनाकर विकारों की खाई में गिर रहे थे, वहीं इस साल अपने माता-पिता की पूजा कर सबने माता-पिता के आशीर्वाद, उनके भाव और प्रेम को प्राप्त किया ।

काश भारत के सभी लोग वो नज़ारा देख पाते । काश भारत के सभी लोग #मातृ_पितृ_पूजन मना पाते । काश भारत के सभी लोग माता-पिता के प्रेम भरे आँसू अपने लिए अर्जित कर पाते ।

लेकिन अभी तो ये पर्व समाज के सामने आया ही है और 10 साल में ही ये इतना व्यापक हो गया है कि भारत में 180 देशों में ही नहीं विदेशों में भी मातृ-पितृ पूजन की धूम मची हुई है ।

सच में संत आसाराम बापूजी को सहृदय धन्यवाद है जिन्होंने विश्व समाज को अपना आत्मा समझकर समाज के कल्याण हेतु एक अनोखी, अद्भुत पहल चालू की । जिन्होंने भी मातृ-पितृ पूजन मनाया वे सच्चे दिल से संत आसाराम बापूजी को धन्यवाद देने लगे और सबके मन में यही विचार दृढ़ हैं कि ‪#‎संत_आसाराम_बापूजी‬को झूठे केस में फँसाया गया है ।
समाज को उन्नति के मार्ग पर ले जाने वाले बापूजी ऐसे हो ही नहीं सकते ।

मुम्बई वासियों का कहना था कि हममें से कई ऐसे हैं जो प्रथम बार इस प्रोग्राम में भाग ले रहें हैं । हमें बहुत-बहुत अच्छा लगा । वैलेंटाइन-डे के कचरे में जाने से तो अच्छा हम अपनी भारतीय परम्परा को ही क्यों न उजागर करें, क्यों न साकार करें, क्यों न अपनायें ।

‪#‎वैलेंटाइन_डे‬ हमारी संस्कृति नहीं है और हमारी संस्कृति के खिलाफ है । ये भारत में नहीं होना चाहिये । भारत तो क्या विश्वभर में इसकी कोई जरुरत नहीं है ।

धन्यवाद और खूब-खूब साधुवाद 
"पूज्य संत श्री आसारामजी बापू को"

Previous Article JALANDHAR CITI NEWS SAY NO TO VALENTINE DAY ON 14 FEB
Next Article Parents Worship Day celebration in Mauranipur , Jhansi ,Uttar Pradesh
Print
1411 Rate this article:
No rating

Please login or register to post comments.

Name:
Email:
Subject:
Message:
x