Journalist's emotional response

Worldwide appreciation

TV 9

ABP News

AajTak News

A2Z News

Star News

माता-पिता के चरणों में चारों धाम - Kaithal - Haryana

माता-पिता के चरणों में चारों धाम - Kaithal - Haryana
पटेल नगर स्थित ओएसडीएन पब्लिक स्कूल में सोमवार को मातृ-पितृ पूजन दिवस हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्राचार्य महीपाल कौशिक ने मां सरस्वती के चित्र के आगे पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित करके की। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपने हाथों में थालियां लेकर माता-पिता की पूजा की। छात्रों ने थाली में ¨सदूर, पुष्प माला, धूप, दीपक आदि पूजा की सामग्री लेकर माता-पिता की अर्चना की और उनकी सेवा करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम योग वेदांत समिति कैथल की ओर से आयोजित किया गया।

 

 

महीपाल कौशिक ने कहा कि भाग-दौड़ की इस ¨जदगी में इंसान अपने माता-पिता का ध्यान नहीं रख पा रहा है। इस तरह के कार्यक्रमों से हमें माता की सेवा करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि माता पिता की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है और न ही इनसे बड़ा कोई देवता है। ¨प्रसिपल ने कहा कि माता पिता के चरणों में ही चारों धाम हैं।

 

 

वेलेंटाइन डे न मनाने का लिया संकल्प :

 

 

योग वेदांत समिति के प्रधान मंदीप, दर्शन, रजत कुमार आदि ने स्कूली छात्र-छात्राओं को पूजन की विधि के बारे में बताया। उन्होंने माता-पिता के पूजन के महत्व पर भी प्रकाश डाला। इसके बाद उन्होंने बच्चों से आह्वान कि वे 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे न मनाकर मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाए। उनके इस आह्वान कि बच्चों ने संकल्प लिया कि वे 14 फरवरी को माता-पिता पूजन दिवस के रुप में मनाएंगे। इस मौके पर ¨पकी शर्मा, मुकेश राविश, लोकेश मित्तल, प्रियंका तनेजा, पूनम रानी, सोनिया रानी, कोमल बंसल, निशा शर्मा, रेखा रानी सहित स्कूल का गैर शिक्षक स्टाफ व अभिभावक मौजूद थे।

Previous Article कमेटी ने मनाया माता पिता दिवस - बिलावर - Jammu & Kashmir
Next Article इस जीवन पर है माता-पिता गुरु का ऋण - Kuchaman (Rajasthan)
Print
1656 Rate this article:
4.5
Please login or register to post comments.